Home देश Braking news POOJA CHAUHAN : महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौर ने दे दिया...

POOJA CHAUHAN : महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौर ने दे दिया इस्तीफा, एक महिला की मौत पर गंदी राजनीति।

शिवसेना से महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौर ने रविवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने यह इस्तीफा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को सौंपा है। इस्तीफा सोपते वक्त उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव से जांच कर इस्तीफा सीकारने का अनुरोध किया है। हालांकि राठौर के इस्तीफे सौंपने पर फैसला उद्धव लेंगे। संजय ने इस्तीफे सौंपने पर कहा कि उन्होंने एक महिला की मौत पर गंदी राजनीति के बाद राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है।

संजय राठौर

राठौर ने इस्तीफे की मांग बीजेपी बीते कुछ हफ्तों से लगातार करती आई है। इसके लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कोई जगह प्रोटेस्ट कर उनके मंत्री पद पर बने रहने का विरोध भी किया था। इससे पहले भी बीजेपी चेतावनी दे चुकी थी कि अगर संजय ने मंत्री पद से इस्तीफा नहीं दिया तो मार्च से शुरू होने वाले राज्य विधानसभा के बजट सत्र को सुचारू रूप से चलने देगी नहीं।

क्या है पूजा चौहान की कहानी जानिए

POOJA CHAUHAN

इस मामले के सारे तार पूजा चौहान नाम की लड़की से जुड़े हुए हैं। जो की एक टिकटोक स्टार थी। आरोप है कि 22 वर्षीय महिला ने इसी साल 8 फरवरी को पुणे के हड़पसर इलाके से रात को बिल्डिंग के तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। पूजा मुख्य रूप से मीद की रहने वाली थी। जो एक बंजारा समाज से ताल्लुक रखती थी। कई सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों में भी शामिल रहती थी। पूजा स्पोकन इंग्लिश सीखने के लिए पुणे में अपने भाई के साथ रह रही थी।

कहा यह भी जा रहा है कि पूजा उस वक्त गर्भवती थी। इसीलिए उन्होंने सुसाइड की। पूजा के आत्महत्या के दूसरे ही दिन से इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर मंत्री संजय राठौर को लेकर उनका नाम जोड़े जाने लगा। मौत के बाद ही विपक्षी बीजेपी पार्टी लगातार इस बात पर जोर देते आई है। की राठौर का यूवती से प्रेम संबंध था।

विपक्षी पार्टी बीजेपी की ओर से यह भी आरोप है कि पूजा की मौत महज सुसाइड नहीं है, मर्डर है। हालांकि पुलिस को पूजा चौहान के से कोई सुसाइड नोट्स बरामद नहीं हुआ था। इस मामले से जुड़ी एक बड़ी बात यह भी है कि। पूजा की मौत के बाद इस मामले से जुड़े कुछ ऑडियो क्लिप वायरल हुए थे। जिस पर पहाड़ जा रहा है कि यह वायरल हुए ऑडियो क्लिप में मंत्री संजय राठौड़ की आवाज है। इस मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी महाराष्ट्र के डीजीपी को पत्र लिखकर जांच की मांग की थी।

पूजा चौहान के पिता ने क्या कहा जानिए,

वही पूजा के पिता ने कहा कि यदि उनकी बेटी की मौत पर राजनीति समाप्त नहीं हुई तो वे अपने परिवार के साथ सुसाइड कर लेंगे।

उन्होंने कहा कि उनके परिवार की बदनामी बंद होनी चाहिए। क्योंकि उनकी एक और बेटी है। जिसकी शादी होना अभी बाकी है। और यह सब चलता रहा तो उनकी दूसरी बेटी से शादी कौन करेगा। उन्होंने कहा कि मेरे सामने दो विकल्प है। यादों में आत्महत्या कर लूं या फिर इस मामले में केस दर्ज करवाओ।

इससे पहले पूजा के पिता ने अपनी बेटी के मौत की वजह आर्थिक परेशानियों को बताया। उन्होंने बताया कि वह पिछले कई दिनों से बैंक के लाखों रुपए के कर्ज से चलते परेशान लग रही थी। इस बीच बैंक के किस्तों के मैसेज और फोन लगातार आते रहे। जिसकी वजह से उनकी बेटी की टेंशन और भी ज्यादा बढ़ गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Happy Makar Sankranti 2022 :- Wishes images , Qoutes , send your Friend

Happy Makar Sankranti Wishes 2022 May this Makar Sankranti fill your life with joy, happiness and love. Wishing you...

उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव 14 फरवरी को ,सात चरणों में होंगा चुनाव

उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव की तारीखों का किया ऐलान । सात चरणों में होंगे चुनाव । कोरोना गाइडलाइन के बीच...

विधान सभा चुनाव की तारीख का ऐलान , पांच राज्यो में होगा चुनाव

उत्तरप्रदेश , पंजाब , उत्तराखंड , गोवा , मणिपुर जैसे पांच राज्यो में विधान सभा चुनाव होगा । विधान सभा चुनाव...

ટોપ10 ગુજરાતી લવ શાયરી |Top 10 Love shayari Gujarati

પ્રેમ એટલે માત્ર આખો દિવસ -વાત કરવી નહીં પણ ,તમે જ્યારે એમની સાથે વાત -ન કરી રહ્યાં હોવ તો પણ ,તમને ...

Recent Comments

close